महिला शिक्षक संघ ने योगी सरकार को धन्यवाद देते हुए मनाया स्थापना समारोह दिवस

पत्रकार बंधुओ का आभार जताते हुए किया सम्मानित

प्रयागराज। रविवार को सिविल लाइंस स्थित एक होटल में उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ जनपद प्रयागराज की जिला अध्यक्ष अनुरागिनी सिंह ने महिला शिक्षक संघ के स्थापना दिवस के तीन वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह सहित समस्त बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का हृदय से आभार एवं धन्यवाद व्यक्त करते हुए स्थापना दिवस समारोह मनाया। साथ ही प्रयागराज की समस्त शिक्षकों को बधाई व शुभकामनाएँ प्रेषित किया।उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की संस्थापिका व प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा एक ऐसा मंच शिक्षिका बहनों को प्रदान किया जिसमें वह अपनी बात मुखरता के साथ रख सके ,और समस्याओं का समाधान करने के लिए उनको अपना स्वयं का मंच प्रदान कर सकें। इस अवसर पर पत्रकार बंधुओ का स्वागत करते हुए उनका आभार व्यक्त किया । समय-समय पर उनके द्वारा हमारे सभी छोटे बड़े कार्यक्रम को प्रमुखता से प्रकाशित किया और शिक्षिकाओं की समस्याओं पर प्रकाश डाला । साथी अपने विभाग के मुखिया बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी का भी आभार व धन्यवाद व्यक्त किया। जिन्होंने शिक्षकों की समस्याओं का समाधान त्वरित ढंग से किया और शिक्षकों में असंतोष की भावना व्याप्त नहीं होने दी।
उनके ही प्रयासों से प्रयागराज हमेशा टॉप टेन में रहा है।
विभाग में उनके द्वारा भय मुक्त वातावरण दिया गया उनकी सजगता सुलभता से सभी शिक्षक अपना कार्य 100% कर पाने में अपने को सक्षम महसूस करते हैं उनके समक्ष शिक्षक अपनी समस्याओं को रखकर उसका समाधान भी शीघ्र ही प्राप्त कर पाने में सक्षम होते हैं। 3 वर्षों के कार्यकाल में मैं कई नवाचार किए गए जिससे प्रयागराज हमेशा उत्तरोत्तर प्रगति करता गया विभाग में उनके द्वारा निरंतर शिक्षकों के हित में प्रयास किया जाता रहा है हमारे माध्यम से अभी समस्याओं पर प्रकाश डाला गया उनका तुरंत निदान किया गया इसके लिए भी उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ जिला प्रयागराज की समस्त शिक्षक का बहनों की तरफ से उनका बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद कि हमारे बीच में एक ऐसा कुशल मार्गदर्शक सहृदय अधिकारी जो सर्व सुलभ है। और जिससे अपनी बात रख कर सही मार्गदर्शन प्राप्त किया जा सकता है। अभी समस्याएं बहुत सी हैं जिसका समाधान प्राप्ति में कुछ समय लग सकता है, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों की मानदेय , व रसोइयों के वेतन में अनियमितता
प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉक्टर मिनी ओहरी जी ने कहा कि 3 वर्षों में महिलाओं की समस्याओं का समाधान आसान ढंग से लोगों का किया गया इससे पहले संभव नहीं हो पता था और शिक्षिका बहनों को कई बार निराश भी होना पड़ता था जिसके लिए उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष व बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय का आभार व्यक्त किया। कि उनके दिशा निर्देशन में बेसिक विभाग का मान बढ़ रहा है निपुण भारत मिशन तथा पठन-पाठन में प्रयागराज हमेशा टॉप टेन में रहता रहा है और आगे भी रहेगा सभी शिक्षक की तोड़ मेहनत करते हैं और यह संभव हो पता है कुशल नेतृत्व के द्वारा । जिला महामंत्री संगीता सिंह भदोरिया द्वारा कहा गया कि संगठन के द्वारा हम शिक्षिकाओं के समस्याओं का समाधान निरंतर कर रहे हैं और यह प्रयास आगे भी चलता रहेगा, समय-समय पर नए मुद्दे आएंगे और उन मुद्दों को भी हम सभी समाधान करने के लिए प्रयासरत रहेंगे ।
जिला संयुक्त मंत्री मोनिका द्विवेदी ने बताया कि अभी तक दूर दराज में कार्य करने वाली शिक्षिका बहनों की समस्याएं जिले तक नहीं पहुंच पाती थी और उनका निराकरण भी लगभग असंभव सा प्रतीत होता था, महिला शिक्षक संगठन के आ जाने से यह प्रयास में गति आई और उनके समाधान हो जाने से महिला अत्यंत प्रसन्न है और इसी मंच से उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी का भी आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया कि उनके नेतृत्व में बहुत दिनों से चली आ रही समस्याओं का भी समाधान संभव हो पाया है
जिला मंत्री श्रीमती रितु सिंह जी द्वारा कहा गया कि अभी हमें विद्यालय समय पर ही शिक्षक संकुल बैठकों का आयोजन करने के लिए निवेदन करना है, जिससे कि दूर दराज में शिक्षक शिक्षकों को किसी भी प्रकार के परेशानी या कठिनाई का सामना न करना पड़े। इसी के साथ सभी पदाधिकारी द्वारा आए हुए पत्रकार बंधुओ का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया।

Related posts

Leave a Comment